Valsad Online
Join Telegram Valsad ValsadOnline
Biography Bollywood

एक झलक उन सितारों की

Sushant-Singh-Rajput-Valsad-ValsadOnline

तुम्हारा रिजल्ट डिसाइड नहीं करता है कि तुम लूजर हो कि नहीं, तुम्हारी कोशिश डिसाइड करती है. हम में से कितने लोग इस लाइंस से इत्तेफाक रखते हैं.

खैर, इस डायलॉग से बहुत कुछ याद आता है. रियल लाइफ को इंस्पायर करती एक फिल्म और एक हंसमुख कलाकार सुशांत सिंह राजपूत. आज सुशांत सिंह राजपूत का जिक्र क्यों? उसे हम आगे जानेंगे. 

बॉलीवुड के लिए खुद को सोचने और समझने का दिन है. आज अपने दौर के मोस्ट मल्टी टैलेंटेड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का जन्मदिन है. उनका जन्म 21 जनवरी को है. पटना की सड़कों से निकलकर बॉलीवुड पर छाना सुशांत सिंह राजपूत जैसे कलाकार ही कर सकते थे.

साल 2012 में जॉन ग्रीन की नॉवेल आई थी ‘द फाल्ट इन अवर स्टार्स’ और 2014 में नॉवेल बेस्ड हॉलीवुड मूवी बनी. इसके बाद सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ आई. शायद नॉवेल के बाद फिल्म की स्टोरी लाइन के जैसी उनकी जिंदगी बेरहम निकली. दिल बेचारा सुशांत की आखिरी फिल्म इसलिए रही कि पिछले साल 14 जून को बांद्रा स्थित फ्लैट से सुशांत सिंह राजपूत का शव बरामद किया गया था. काफी हंगामे के बाद मामला सीबीआई के हाथों में पहुंचा और आज भी जांच जारी है. सुशांत सिंह राजपूत का गुजरना एक टेक्स्ट बुक नहीं रियल लाइफ सवाल है कि आखिर एक हंसता चेहरा दुनिया को छोड़कर क्यों चला गया.

21 जनवरी को पटना में पैदा हुए सुशांत सिंह राजपूत ने शुरुआती पढ़ाई के बाद इंजीनियरिंग कॉलेज का रूख किया. फीजिक्स ओलंपियाड जीता. 11 इंजीनियरिंग कॉलेज की एंट्रेंस एग्जाम पास की.

सुशांत सिंह राजपूत का दिल एक्टिंग में लगता था. इंजीनियरिंग छोड़कर थियेटर का रूख कर लिया और काए पो चे से बॉलीवुड में ग्रैंड एंट्री की. सुशांत की करियर की माइलस्टोन मूवी में एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, राब्ता, केदारनाथ, छिछोरे, डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी रही. इसके अलावा भी कई फिल्मों में सुशांत सिंह ने एक्टिंग किया था. लेकिन, एमएस धोनी में उनकी एक्टिंग आज भी याद की जाती है.

सुशांत सिंह राजपूत ने छिछोरे फिल्म में एक पिता का किरदार उन्होंने बखूबी निभाया. आज भी उस फिल्म के डायलॉग्स याद आते हैं. तुम्हारा रिजल्ट डिसाइड नहीं करता है कि तुम लूजर हो कि नहीं, तुम्हारी कोशिश डिसाइड करती है. जी हां, इसी डायलॉग का जिक्र हमने पहले किया था.

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद तमाम थ्योरी सामने आई. बॉलीवुड ड्रग्स कनेक्शन का खुलासा हुआ. सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती सलाखों के पीछे पहुंची. बॉलीवुड के कई ए लिस्टर्स कलाकारों से एनसीबी की पूछताछ हुई. आज भी सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच जारी है.

सुशांत सिंह राजपूत के जन्मदिन पर फैंस उन्हें याद कर रहे हैं. परिवार की आंखें नम हैं. और एक सवाल हर इंसान की जुबां पर है कि आखिर हमें हंसना और जिंदगी लड़ने की सीख देने वाला इंसान चुपचाप चला कैसे गया.

Related posts

अमिताभ बच्चन की फिल्म दीवार की मशहूर एक्ट्रेस परवीन बॉबी

ValsadOnline

Lut Gaye TEASER Emraan Hashmi, Yukti | Jubin, upcoming New Movies

ValsadOnline

ધૂમ 4′:પહેલીવાર રીતિક અને જ્હોન ‘ધૂમ 4’માં સાથે જોવા મળશે, દીપિકા પાદુકોણ લેડી વિલનની ભૂમિકામાં જોવા મળશે

ValsadOnline