Valsad Online
Join Telegram Valsad ValsadOnline
News

School Closed News schools may be closed due to increase in omicron cases in these states


School News, School Closed News: कोरोनावायरस (COVID 19) के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) के बढ़ते खतरे के साथ ही राज्य सरकारें अलर्ट हो गई हैं और वायरस को फैलने से रोकने की तैयारियों में जुट गई हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य में नाईट कर्फ्यू (MP Night Curfew) लगाने का आदेश दिया है. इसके अलावा संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए स्कूलों को बंद करना (School Closed News) भी जरुरी हो जाता है. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए कई राज्य सरकारें स्कूल वापस बंद करने (School Closed News) पर विचार भी कर रही हैं.

गौरतलब है कि लंबे अंतराल के बाद देशभर के स्कूल हाल ही में खोले (School Reopen) गए थे. जहां परिस्थितियां धीरे-धीरे सामान्य होने लगी थी. मगर कोरोना के नए ओमिक्रोन (Omicron) वेरिएंट के बढ़ते खतरे ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है. ऐसे में महाराष्ट्र और कर्नाटक जैसे राज्यों में ओमिक्रोन के केस बढ़ने के साथ ही स्कूल बंद करने (School Closed News) पर विचार किया जा रहा है.

School Closed News: महाराष्ट्र
हाल ही में महाराष्ट्र स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा था कि राज्य सरकार हालात पर नजर बनाए हुए हैं और परिस्थितियों की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है. अगर केसेस बढ़ना जारी रहे तो सरकार स्कूल बंद करने का आदेश भी जारी कर सकती है. बता दें कि अब तक महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के 54 केस सामने आ चुके हैं. वहीं राजधानी दिल्ली में अब तक 57 मरीजों ई पुष्टि हुई है.

School Closed News: कर्नाटक
कर्नाटक के एक कॉलेज में एक साथ कई लोगों के ओमिक्रोन से संक्रमित होने की खबर सामने आई थी. जिसके बाद राज्य सरकार ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को 15 जनवरी तक किसी भी प्रकार के भीड़-भाड़ वाले कार्यक्रमों को स्थगित करने को कहा था. साथ ही सरकार ने आदेश जारी किया था कि छात्रों को तब तक ऑफलाइन क्लासेस की अनुमति नहीं दी जाएगी, जब तक उनके माता-पिता पूरी तरह से वैक्सीनेटेड नहीं हो जाते. इसके अलावा 6 दिसंबर को प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने कहा था कि अगर परिस्थितियां बिगड़ती हैं तो सरकार परीक्षाएं और स्कूलों का संचालन बंद कर सकती है.

ये भी पढ़ें…
झारखंड SSC में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ग्रेजुएट करें अप्लाई
पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, आज से आवेदन शुरू

Tags: School closed, School news



Source link

Related posts

Shivpal Singh Yadav Yogi Adityanath Meeting; Mulayam Yadav Brother Shivpal Singh Yadav May Join BJP | पीछे के रास्ते से 5-कालिदास पहुंचे, 25 मिनट चली मुलाकात, अखिलेश से अनबन के बीच ये बागी तेवर तो नहीं

ValsadOnline

The government says in court – one can go and see that the work is being done according to the Kovid protocol, but in reality no one can peek at the site. | कोर्ट में दावा: कोई भी जाकर देख सकता है कि काम कोविड प्रोटोकॉल के हिसाब से हो रहा है, हकीकत: साइट पर कोई झांक भी नहीं सकता

ValsadOnline

ઐતિહાસિક જ્યોતિ મિનારા:વલસાડ શહેરના ઐતિહાસિક જ્યોતિ મિનારાને નવો રંગરૂપ અપાયો

ValsadOnline