Valsad Online
Join Telegram Valsad ValsadOnline
News

500 passengers from Britain were stranded at Delhi Airport for eight hours for the test report of Korana | ब्रिटेन से आने वालों का RT-PCR जरूरी, रिपोर्ट के लिए 8 घंटे एयरपोर्ट पर फंसे रहे 500 पैसेंजर्स


  • Hindi News
  • National
  • 500 Passengers From Britain Were Stranded At Delhi Airport For Eight Hours For The Test Report Of Korana

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली20 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

सरकार ने ब्रिटेन से आए सभी यात्रियों के लिए कोरोना टेस्ट जरूरी कर दिया है। ऐसे में मुसाफिरों को टेस्ट रिपोर्ट के लिए एयरपोर्ट पर ही रुकना पड़ा। – फाइल फोटो

ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों के लिए बनाए गए सख्त नियमों के चलते मंगलवार रात को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) पर हालात बिगड़ गए। सरकार ने ब्रिटेन से आए सभी यात्रियों के लिए कोरोना टेस्ट जरूरी कर दिया है। ऐसे में मुसाफिरों को टेस्ट रिपोर्ट के लिए आठ घंटे तक इंतजार करना पड़ा। 6,700 किलोमीटर का सफर करके आ रहे लोगों को एयरपोर्ट पर इतना लंबा वक्त काटना भारी पड़ गया।

केंद्र सरकार ने 22 दिसंबर की आधी रात से ब्रिटेन की उड़ानों को सस्पेंड कर दिया है। वहां से आने वाले यात्रियों को एयरपोर्ट से बाहर तभी जाने दिया जाएगा, जब उनकी कोरोना रिपोर्ट आ जाएगी। वायरस के नए स्ट्रेन को रोकने के लिए बनाया गया यही नियम पैसेंजर्स के लिए मुसीबत बन गया।

कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आने में देर लगी

ब्रिटेन से पहुंचे पैसेंजर्स की संख्या काफी ज्यादा होने से सभी के सैंपल लेने और रिपोर्ट आने में देर लगी। रिपोर्ट आने तक वे एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकल पाए। एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से लागू की गई SOP के मुताबिक, ब्रिटेन से आए सभी पैसेंजर्स का सैंपल लिया जा रहा है। इसी वजह से पैसेंजर्स को देर तक रुकना पड़ रहा है।

ब्रिटेन से आए छह और यात्री पॉजिटिव मिले

ब्रिटेन से मंगलवार रात दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करने वाले छह और यात्रियों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ये सभी दो फ्लाइट से आए थे। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि अब तक 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस सभी को छतरपुर में बने सरदार कोविड केयर सेंटर में भेजा जाएगा।

यात्रियों के सैंपल की जांच कर रही लैब की फाउंडर का कहना है कि वे चार घंटे के अंदर रिपोर्ट रिलीज कर एयरपोर्ट अथॉरिटी को सौंप रहे हैं।

यात्रियों के सैंपल की जांच कर रही लैब की फाउंडर का कहना है कि वे चार घंटे के अंदर रिपोर्ट रिलीज कर एयरपोर्ट अथॉरिटी को सौंप रहे हैं।

इसके अलावा 50 दूसरे यात्रियों को भी क्वारैंटाइन किया गया है। ये संक्रमित मिले लोगों के पास बैठे थे। हालांकि, इन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जेनेस्ट्रिंग डायग्नोस्टिक लैब की फाउंडर डॉ. गौरी अग्रवाल ने बताया कि हमने लगभग 470 यात्रियों की जांच की है। हम चार घंटे के अंदर रिपोर्ट रिलीज कर एयरपोर्ट अथॉरिटी को सौंप रहे हैं।

पैसेंजर्स और क्रू मेंबर्स का टेस्ट जरूरी

सरकार ने ब्रिटेन से आई फ्लाइट के सभी पैसेंजर्स और क्रू मेंबर्स का RT-PCR टेस्ट जरूरी कर दिया है। IGI पर ही इसके लिए जरूरी इंतजाम किए गए हैं। एक महिला यात्री ने कहा- हम पिछली रात से एयरपोर्ट पर हैं। आठ घंटे से ज्यादा बीत चुके हैं, लेकिन हमें एयरपोर्ट से बाहर जाने की इजाजत नहीं दी गई है। एयरपोर्ट पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं हो रहा है।

31 दिसंबर तक उड़ानें सस्पेंड

मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन ने सोमवार को ऐलान किया था कि ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट्स 23 से 31 दिसंबर तक सस्पेंड रहेंगी। वहां कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने के बाद यह फैसला लिया गया है।



Source link

Related posts

In India, IPL was the most searched on Google this year, not Karenna; Ways to make more cheese than increase immunity were discovered | भारत में गूगल पर इस साल काेराेना नहीं, IPL सबसे ज्यादा सर्च हुआ; इम्युनिटी बढ़ाने से ज्यादा पनीर बनाने के तरीके खोजे गए

ValsadOnline

Had to lose hands to save Kerala’s CISF jawan, now contesting elections after marrying him | केरल के CISF जवान को बचाने में छत्तीसगढ़ की लड़की ने हाथ गंवाया, दोनों की शादी हुई, अब चुनाव मैदान में

ValsadOnline

Donald Trump Joe Biden LIVE News | US Presidential Polls Elections Results 2020 Latest News and Updates | 77 साल के बाइडेन ही अगले राष्ट्रपति होंगे, पेन्सिलवेनिया जीतकर ट्रम्प से जीत छीनी; मोदी ने बधाई दी

ValsadOnline